राष्ट्रिय

यूपी-महाराष्ट्र में भाजपा की जीत को लेकर रामदास अठावले का बड़ा बयान

यूपी-महाराष्ट्र में भाजपा की जीत को लेकर रामदास अठावले का बड़ा बयान

 

एनडीए सहयोगी और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले चुनाव के नतीजे घोषित होने से पहले बड़ा बयान दिया है। अठावले ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में कम सीटों पर जीत मिलेगी।

अठावले ने कहा कि भाजपा को उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन के सामने 10-15 सीटों के नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि यूपी की कुल 80 सीटों में से भाजपा और अपना दल को कुल 73 सीटों पर जीत मिली थी।

महाराष्ट्र में होगा इतना नुकसान

अठावले ने कहा कि भाजपा पिछले चुनाव की तुलना में महाराष्ट्र में 5-6 सीटों पर चुनाव हार सकती है। पार्टी ने पिछले चुनाव में यहां 48 में से 42 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

उनका कहना है कि कांग्रेस एनसीपी के बीच गठबंधन का भाजपा को नुकसान उठाना पड़ सकता है। इस बार के चुनाव में स्वाभिमान शेटकरी संगठा के राजू शेट्टी भी कांग्रेस और एनसीपी का समर्थन कर रहे हैं, जिन्होंने पिछले चुनाव में भाजपा का समर्थन किया था।

यहां से होगी भरपाई

हालांकि दोनों प्रदेशों में कुछ सीटों के नुकसान की भरपाई को लेकर भी अठावलने अपना अनुमान सामने रखा है। उन्होंने कहा कि दोनों प्रदेश में भाजपा को जिन सीटों पर नुकसान का सामना करना पड़ेगा, उसकी भरपाई पश्चिम बंगाल और ओडिशा में जीत दर्ज करके करेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर

शिवसेना का रुख

वहीं भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने कितनी सीटों पर जीत मिलेगी इसपर कुछ भी कहने से इनकार किया है। शिवसेना नेता संजय नेता का कहना है कि एनडीए पूर्ण बहुमत हासिल करेगी।

हालांकि उनके इस बयान से यह इशारा भी मिलता है कि भाजपा अकेले दम पर बहुमत हासिल नहीं करेगी, लेकिन सहयोगियों की मदद से सरकार बनाने में सफलता हासिल करेगी। बता दें कि इससे पहले वरिष्ठ भाजपा नेता राम माधव ने कहा था कि भाजपा पूर्ण बहुमत से दूर रह सकती है, लेकिन एनडीए की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।