खेल

IND Vs AUS, 2nd ODI: विराट कोहली ने ठोका 40वां शतक, भारत ने ऑस्टेलिया को दिया 251 का टारगेट

IND Vs AUS, 2nd ODI: विराट कोहली ने ठोका 40वां शतक, भारत ने ऑस्टेलिया को दिया 251 का टारगेट

  • भारतीय टीम 48.2 ओवर में 250 रन पर ऑलआउट हुई, कोहली ने 116 रन बनाए
  • विजय शंकर ने 46 रन की पारी खेली, पैट कमिंस ने 4 विकेट लिए
  • कोहली का इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे शतक

नागपुर : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को नागपुर में खेले जा रहे दूसरे वनडे में 251 रन का लक्ष्य दिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया 48.2 ओवर में 250 रन पर ऑलआउट हो गई।

कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 116 रन बनाए। यह उनका 40वां शतक है। उन्होंने 120 गेंद की पारी में 10 चौके लगाए। विजय शंकर ने 46 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने चार विकेट लिए। कोहली ने इस शतक के साथ सचिन तेंदुलकर के सबसे कम पारियों में 40 वनडे इंटरनेशनल शतक लगाने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

कोहली का इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे शतक

विराट कोहली का इस साल यह दूसरा वनडे शतक है। इससे पहले उन्होंने 15 जनवरी को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 104 रन की पारी खेली थी। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7वीं बार शतकीय पारी खेली.

हैदराबाद में खेले गए पहले मैच को जीतते हुए भारत ने 1-0 की बढ़त ले ली है। यहां भारत अपनी बढ़त को दोगुना करना चाहेगा। आस्ट्रेलिया भी वापसी की पूरी कोशिश करेगी।

भारत ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किए हैं। ऑस्ट्रेलिया जरूर दो बदलावों के साथ उतरी है। शॉन मार्श और नाथन लॉयन को टीम में मौका मिला है। एश्टन टर्नर और जेसन बेहरेनडॉर्फ को बाहर जाना पड़ा है। इस मैच को जीतकर भारतीय खेमा अपनी बढ़त को मजबूत करना चाहेगा। ‘कोहली की टोली’ ने शनिवार को प्रभावी प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया था।

यह जीत भारत के लिए इसलिए उत्साहवर्द्धक रही क्योंकि इससे पहले उसे दो मैचों की टी-20 सीरीज में 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। विश्व कप से पहले भारत के लिए यह अंतिम सीरीज है और इसमें अब चार मुकाबले शेष हैं। ऐसे में भारतीय टीम आगामी विश्व कप से पहले अपने टीम संयोजन को परखने और टीम में जगह बनाने के नए दावेदारों को आजमाना चाहेगी।