अपराध

अलीराजपुर जिला मुख्यालय से 48 किलोमीटर दूर एक आटोरिक्शा में आईईडी बम मिला

अलीराजपुर जिला मुख्यालय से 48 किलोमीटर दूर एक आटोरिक्शा में आईईडी बम मिला

अलीराजपुर (मध्यप्रदेश): अलीराजपुर जिला मुख्यालय से 48 किलोमीटर दूर बखतगढ थाने के गोला पल्लवी गांव में एक आटोरिक्शा में आईईडी बम मिला है।

अलीराजपुर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार शाम को आटोरिक्शा चालक संजू टेमलिया ने पुलिस को सूचना दी थी कि वह बखतगढ भगोरिया मेले में अपने गांव से कुछ व्यक्तियों को बैठाकर ले गया था और कल शाम करीब पौने चार बजे लौटा। जब व्यक्ति उतरकर चले गए तो उसने आटोरिक्शा में एक झोला देख जो संदिग्ध लग रहा था।

उन्होंने कहा कि इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने थैला बरामद करके उसे पास के ही छकतला गांव ले आई और पुलिस चौकी के पास एक खुले मैदान में रख दिया। इसके बाद हमने इसकी जांच के लिए इंदौर से बम निरोधक दस्ता बुलाया।

श्रीवास्तव ने बताया, ‘‘बम निरोधक दस्ता आज तड़के छकतला गांव पहुंचा और उसने जांच के बाद बताया कि यह एक आईईडी बम था। इसमें बारूद के अलावा टाइमर, जिलेटिन और डेटोनेटर के साथ एल्यूमीनियम पत्ती का इस्तेमाल किया गया था।’’ उन्होंने कहा कि बम निरोधक दस्ते ने इसे पूरी तरह निष्क्रिय कर दिया है।

श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस ने विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है।