बॉलीवुड/हॉलीवुड

बॉलीवुड एक्ट्रेस हॉटेस्ट जरीन खान आज 31 साल की हो गई

बॉलीवुड एक्ट्रेस हॉटेस्ट जरीन खान आज 31 साल की हो गई

मुंबई: बॉलीवुड की दीवा ज़रीन खान का जन्म मुंबई में 14 मई 1987 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। जरीन ने मुंबई के रिजवी कॉलेज ऑफ साइंस से अपना इंटरमीडिएट पूरा किया। जरीन खान का आज जन्मदिन है।

जरीन आज 31 साल की हो गई हैं। जरीन के पिता उन्हें और उनकी मां और बहन को सिर्फ इसलिए अकेला छोड़कर चले गए क्योंकि वो दो-दो बेटियों की जिम्मेदारी नहीं उठाना चाहते थे।

जरीन का वजन 100 किलो से ज्यादा हुआ करता था। स्कूल के दिनों में वो काफी जंकफूड खाया करती थीं और एक्ट्रेस नहीं डॉक्टर बनना चाहती थीं। इसी दौरान जेब खर्च निकालने के लिए जरीन खान ने एक कॉल सेंटर में काम करना शुरू किया।

जरीन ने एक पोस्ट में लिखा, ‘जब मैंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तब तक मैंने अपना काफी वजन कम कर लिया था, लेकिन पहली फिल्म के लिए मुझे मेरे रोल के मुताबिक, वजन बढ़ाने के लिए कहा गया था। हालांकि बदकिस्मती से मुझे मेरे वजन के लिए आलोचना सहनी पड़ी।’

अभिनेत्री जरीन खान

करियर की शुरूआत

सलमान खान के साथ 2010 में आई फिल्म ‘वीर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस जरीन खान को कटरीना कैफ के जैसे दिखने के लिए जाना जाता है। हेट स्टोरी 3 के बाद से जरीन खान का बोल्ड लुक देखने को मिला।

डॉक्टर बनने का सपना संजोए जरीन खान एक्टिंग की दुनिया में सिर्फ इसलिए आ गईं क्योंकि उनके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी।

सलमान खान ने जरीन खान को फिल्म युवराज के सेट पर सबसे पहली बार देखा था और तभी अपनी अगली फिल्म में कास्ट करने का मन बना लिया था। ये वो वक्त था जब सलमान का कटरीना से ब्रेकअप हो चुका था अब चूंकि जरीन की शक्ल कटरीना कैफ से मिलती थी इसीलिए सलमान खान ने उन्हें अपनी फिल्म वीर में कास्ट किया।

अभिनेत्री जरीन खान

जरीन खान का फिल्मी सफर

2010- वीर

2011- रेडी

2012- हाउसफुल 2

2014- डेथ आॉफ अमर

2015- हेट स्टोरी 3

2016- वीरप्पन

2016- वजह तुम हो

2017- अक्सर 2

2018- ‘1921’

2019- डाका (पंजाबी फिल्म)

जरीन खान का क्रश

जरीन खान का अफेयर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के साथ बताया जाता है। एक इंटरव्यू में जरीन ने बताया था कि उन्हें शाहिद अफरीदी पर क्रश है, वो भी तब से जब से उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था। खासकर जरीन अफरीदी के लुक्स और हेयर स्टाइल पर फिदा थीं।

जरीन खान फिल्म हेट स्टोरी 3 में काम नहीं करना चाहती थीं पर अपनी मां के कहने पर वो इस फिल्म में काम करने के लिए राजी हो गईं। ऐसा कहा गया कि फाइनेंशियल कंडीशन की वजह से उन्होंने ये फैसला किया था।

जरीन खान का कहना है कि वो कभी भीड़ में नहीं जाना चाहती हैं। उन्हें इस बात का हमेशा डर बना रहता है, कि कहीं कोई उन्हें छू न लें।

एक इंटरव्यू के दौरान जरीन ने बताया था कि वजन घटाने के बाद उन्हें 1 करोड़ रुपये का वजन घटाने का ऐड ऑफर हुआ था, लेकिन जरीन ने उसे करने से मना कर दिया था। जरीन ने बताया कि उनका मानना था कि वो किसी ऐसे प्रॉडक्ट को बढ़ावा नहीं देना चाहती, जिसमें वे खुद विश्वास नहीं रखती।

जरीन अपनी सफलता का श्रेय सलमान खान को देती हैं। जरीन का कहना है मैं ‘वीर’ में सलमान खान की हीरोइन थी, इसलिए आज लोग मुझे जानते हैं।

विवादों में जरीन खान

जरीन ‘अक्सर 2’ को लेकर भी विवादों में रही थीं। जरीन ने प्रोड्यूसर नरेन्द्र बजाज पर इल्जाम लगाया था कि ‘अक्सर 2’ की शूटिंग के पहले उन्हें कहा गया था कि ये एक क्लीन फिल्म है बाद में उन्हें छोटे कपड़े पहनने को कहा गया।

About the author

newsblogchain

Add Comment

Click here to post a comment