खेल

थाईलैंड ओपन: चिराग शेट्टी और सत्विकसाईराज ने जीता पुरुष युगल खिताब

थाईलैंड ओपन: चिराग शेट्टी और सत्विकसाईराज ने जीता पुरुष युगल खिताब

थाईलैंड ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता में पुरुष युगल का खिताब भारत के सत्विकसाईराज रंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने अपने नाम कर लिया है। ये इस जोड़ी के करियर की अब तक की सबसे बड़ी जीत है। फाइनल मुकाबले में इस जोड़ी ने 2018 की विश्व चैम्पियन चीनी जोड़ी को मात दी।

थाईलैंड में खेले गए थाईलैंड ओपन 500 प्रतियोगिता में भारत के सत्विकसाईराज रंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी सुनहरी दास्तान लिखने में कामयाब रही. इस जोड़ी का फाइनल में सामना चीन के लि जुन हुई और लियु यू चेन के साथ था।

पहले गेम से ही दोनो जोड़ियों के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता देखने को मिली लेकिन आखिरकार चिराग और सत्विकसाईराज ने पहला गेम में 21-19 से जीतते हुए मैच में बढ़त हासिल कर ली।

दूसरे गेम में भी हालांकि कड़ा मुकाबला देखने को मिला लेकिन इसे चीनी जोड़ी ने 21-18 से उसे अपने नाम कर मुकाबले को 1-1 गेम की बराबरी पर ला दिया। अब सारा दारोमदार आखिरी गेम पर था और दोनों ही तरफ से एक एक अंक के लिए कड़ी मशक्कत देखने को मिली।

भारतीय जोड़ी के लिए जीत के मायने थे इतिहास रचना और इसके लिए वो पूरी तरह समर्पित थे। आखिर तक दबाव में अपना संयम बनाए रखने का फायदा भारतीय जोड़ी को मिला और वो इसे 21 -18 से जीतकर खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहे।

ये अब तक का इस जोड़ी का सबसे बड़ी खिताब है. इससे पहले इन्होंने 2018 में हैदराबाद ओपन का खिताब अपने नाम किया था। वहीं राष्ट्रमंडल खेलों में ये रजत पदक अपने नाम करने में सफल रहे थे। वहीं ये पहला मौका है जब किसी भारतीय पुरुष जोड़ी ने सुपर 500 का खिताब जीता है।

इस पूरी प्रतियोगिता में ये सत्विकसाईराज रंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोडी शानदार फॉर्म में रही और इन्होंने सेमीफाइनल में जिस कोरियाई जोड़ी को हराया था, वो 2014 की विश्व चैम्पियन जोड़ी थी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button